अगर आपके पास नही हैं आयुष्मान, तो बस ये तीन चीज लेकर पहुंचें, झटपट बन जाएगा कार्ड

अगर आपके पास नही हैं आयुष्मान, तो बस ये तीन चीज लेकर पहुंचें, झटपट बन जाएगा कार्ड

ayushman card bihar online apply: अगर आपके पास भी नहीं हे आयुष्मान कार्ड तो आप सभी के लिए बड़ी खबर आ गई है, सरकार अब हाथों हाथ आयुष्मान कार्ड बना कर दे रही है।

आयुष्मान कार्ड बिहार आनलाइन आवेदन 

आयुष्मान कार्ड से देश में लाखों लोगों को इलाज की  शुल्क सुविधा मिल रही है लेकिन कुछ लोगों का कार्ड नहीं बनने के कारण वो इस सुविधा से वंचित हैं। ऐसे में आप भी नया आयुष्मान कार्ड बना सकते है।

ayushman card बनाने कैसे बनेगा 

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से वंचित राशन कार्ड धारकों को इसका लाभ मिलना शुरू हो गया है। आयुष्मान भारत कार्ड बनाने को लेकर जिले के सभी संबंधित पदाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। 

आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को 5 लाख तक का निःशुल्क इलाज मिलेगा।

आयुष्मान कार्ड के लिए क्या दस्तवेज लेकर जाए

मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के माध्यम से जिले के 10,34,650 लाभुकों का गोल्डन कार्ड बनाया जाना है। इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिला समन्वयक ने बताया कि निश्शुल्क इलाज और आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए जिन आवश्यक कागजात की जरूरत होगी,

उनमें पारिवारिक पहचान के लिए राशन कार्ड या प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत लाभार्थी परिवार के नाम भेजा पत्र अथवा व्यक्तिगत पहचान के लिए आधार कार्ड अनिवार्य हे।

 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *